My Partner Site'-www.sabkuchgyan.com,www.gkbysubhashcharan.com

Any Technical Help online contact on Email mrdgour2@gmail.com

कंप्यूटर slow चल रहा हो तो अपनाये यह टिप्स

अगर आप का कंप्यूटर धीरे-धीरे चल रहा हैं तो अपनाइए यह टिप्स आपका कंप्यूटर फिर से दोड़ने लग जायेगा जी हाँ
अक्षर हमे उस वक़्त परेशानी होती हैं जब हम अपना कोई जरुरी काम करते हैं और हमारा कंप्यूटर या लैपटॉप बहुत धीरे चलता हैं जिससे कई बार हमें गुस्सा भी आता हैं गुस्से के चलते हम अपने PC को कई बार फॉर्मेट कर देते हैं लेकिन अब ऐसा करने की जरुरत नहीं हैं आप यह टिप्स अपनाये आपका कंप्यूटर फिर से फ़ास्ट चलने लगेगा 

इसके लिए आप यह टिप्स जरुर अपनाये
step 1. :-(windows key +R) enter करे और Run box मैं “prefetch” टाइप करे और press करे यंहा पर आपको बहूत सारी फाइल मिलेंगी इन्हें (Ctrl + A) से select करके Delete कर दें !
step 2. :- वापस (windows key +R) enter करे और Run box मैं “%TEMP%” टाइप करे और press करे इन फ़ाइलो को भी Delete कर दें
step 3 :- वापस (windows key +R) enter करे और Run box मैं “%TEMP%” हटाकर खाली “temp” टाइप करे और press करे इन फ़ाइलो को भी Delete कर दें
step 4 :- अब windows key दबाएँ और सीधे search box मैं “Disk Cleanup” टाइप करे और enter press करे driver selection मैं Local Disk ‘C’ select करें और ok press करें ध्यान रहे इसमें D,E और बाकि फाइल select नहीं करे cleanup के बाद सभी फाइल्स को डिलीट कर दें
उसके बाद कंप्यूटर restart कर दें
ज्यादा समझने के लिए यह विडियो देखे 

No comments:

Post a Comment

हर सवाल का जवाब पाए यहाँ अपनी कमेंट करे
Please Type Your Comment here

loading...

Website Designed By Dharmendar Gour