My Partner Site'-www.sabkuchgyan.com,www.gkbysubhashcharan.com

Any Technical Help online contact on Email mrdgour2@gmail.com

Excel मैं Protect sheet को unprotect करे

एक्सेल मैं Protect sheet को कैसे unprotect करे 


दोस्तों आज आपको मै बहूत ही जरुरी जानकारी यां टिप्स देने जा रहा हूँ जो अक्षर कई जगह काम आती हैं और  वो हैं पासवर्ड को हटाना,
एक्सेल मैं हम कई बार पासवर्ड देकर sheet को (protect) कर देते हैं और unfortunately पासवर्ड भूल जाते हैं उस वक़्त क्या करे
आइये जानते हैं

step 1 :- सबसे पहले आप उस sheet को open कीजिये जिसे आपको unprotected करना हैं
step 2 :- उसके बाद निचे जहाँ पर sheet का नाम change करते हैं वंहा पर right  क्लिक करे और view code पर क्लिक करे जैसे निचे फोटो मैं दिया गया है
यां फिर इसका shourtcut key ALT + F11 press करे और vba sheet पर निचे दिए गए कोड कॉपी करके पेस्ट कर दे

 

step 3 :- अब इसके बाद F5 press करे [अर्थात मैक्रो (Macro) run करे ] जब मैक्रो प्रोग्रेस हो जायेगा तो उसके  बाद आप के सामने एक डायलोग box खुलेगा !
जिस पर  AABSBABSBD इस प्रकार के अंक दिए होगे वैसे तो Runing प्रोग्रेस पूरा होते ही sheet अपने आप unprotect हो जाती  हैं लेकिन कई  बार ऐसा नहीं होता हैं उस समय डायलोग box मैं जो नंबर आये वो टाइप कर दे ध्यान रहे हर बार यह नंबर अलग अलग आयेगा
देखे फोटो 1 और 2 (अगर फोटो सही नहीं दिख रही हैं या फिर ज्यादा जानकारी के लिए mrdgour2@gmail.com  पर मेल करे
PHOT 1
PHOTO 2


Thanks for Read please follow me and comment this post -    Dharmenadar Gour

No comments:

Post a Comment

हर सवाल का जवाब पाए यहाँ अपनी कमेंट करे
Please Type Your Comment here

loading...

Website Designed By Dharmendar Gour